3 से 5 के मध्य खुलती है नींद तो यह दिव्य शक्ति का कोई संकेत है जाने ?

3 से 5 के मध्य खुलती है नींद तो यह दिव्य शक्ति का कोई संकेत है जाने ?

रात 3 से 5 बजे नींद खुलने का क्या मतलब है?:-

रात्रि 3 से 5 बजे के मध्य खुलती है((subah 3 se 5 baje nind khulna)) नींद तो यह दिव्य शक्ति का कोई संकेत है कोई दिव्य शक्ति (divine power) आपको संदेश देना चाहते हैं आपको कुछ समझाना चाहते हैं सबसे पहले हम यह जाने जिस समय नींद खुल रही है वह अमृतवेला है। अमृतवेला जो कि परमात्मा की दिव्य शक्तियां बहुत ही तेजी से प्रवाह कर रही होती है।

ब्रह्म मुहूर्त या अमृत वेला क्या है।:-

ब्रह्म मुहूर्त या अमृत वेला क्या है। ब्रह्म मुहूर्त रात का अंतिम प्रहर का तीसरा भाग होता है। धर्म शास्त्रों में नींद के त्याग का यही श्रेष्ठ समय बताया गया है। ब्रह्म का आशय हुआ परम तत्व। मुहूर्त का आशय हुआ अनुकूल समय। ब्रह्म मुहूर्त को अमृत वेला भी कहते है। अमृत को आशय होता है, जो जीव को अमरता प्रदान करे, वेला का मतलब होता है समय। अमृत वेला का अर्थ हुआ चिरंजीवी बनाने या अमरता प्रदान करने वाला समय। इस समय में कुछ देर भी किया गया योगाभ्यास आत्मा को उस आत्मिक आनंद की अनुभूति करा देता है, जो आनंद की अनुभूति अमृत पीने वाले को होती है। अमृतवेला अर्थात वह वेला, जब स्वयं भगवान अपने भक्तो को अमृत पिलाने आता है और उस अमृत को जो नहीं पी पाता, उसे परमानंद की प्राप्ति नहीं होती है।

यदि आप आत्म कल्याण चाहते हैं, उन्हें इस वेला में जाग कर राजयोग, ध्यान और ज्ञानार्जन करना चाहिए।

अमृत वेला के समय इस आसमान में, सृष्टि में पॉजिटिव वाइब्रेशन(positive vibration) बहुत तेजी से उस समय प्रवाहित होती रहती है क्योंकि नेगेटिव वाइब्रेशन(negative vibaration) उस समय सो रही होती है पॉजिटिव वाइब्रेशन उस समय जाग रही होती है।

रात के 3:00 बजे क्यों नहीं उठाना चाहिए? ये सवाल ही गलत है क्युकी 3 से 5 सुबह ब्रह्म मुहर्त का समय होता है। जब आपका मन बिलकुल शांत चित से आसानी से एकाग्र हो सकता है। या इस समय आप भगवान से जुड़ सकते है या अपनी अच्छी विचारो को अपने जीवन में कैसे उतरना है उसका चिन्तन कर सकते है।

पॉजिटिव वाइब्रेशन उस समय जाग रही इसका क्या मतलब हुआ ?:-

इसका ये मतलब है 3 se 5 भगवान की दिव्य शक्तिया विचरण कर रही होती है। उस समय आप जाप करते और भगवान का ध्यान करते है तो उनकी कृपा आपको बहुत ही आसानी से मिल जाती है। रात 3 से 5 बजे नींद खुलने का क्या मतलब है ? सृष्टि चाहती हैं ,आपके गुरु चाहते हैं आपके इष्ट चाहते हैं दिव्यशक्ति चाहती हैं कि आप उठे आप परमात्मा का स्मरण करें आप परमात्मा का जाप करें क्योंकि बहुत सारी शक्तियां आपके इंतजार कर रही है जो कि आपको मिलनी है।

यह शक्तियां क्या है?:-

यह शक्तियां पॉजिटिव वाइब्रेशन से भरी हुई जो आप को तंदुरुस्त कर देंगे धन धान्य से परिपूर्ण कर देंगे भक्ति से भर देंगी यदि आप सुबह उठते हैं पाठ पूजा करते हैं तो बहुत सारी शक्तियों का बास आपकी शरीर में होने लगता है। यह सारे संकेत दिव्य शक्ति दे रही है ये दिव्या शक्तियां परमात्मा है। जो चाहते है आप सुबह उठे।

और भी सरलता से समझे

परमात्मा अपने प्रेमी भक्तों को प्रेमी जनों को सुबह के वक्त उठाते हैं :-

जैसे एक शरारती बच्चा होता है तो माँ उसको दुलार कर सुला देती है और सोचती हैं कि वह अधिक समय तक सोए अगर वह उठेगा तो वह शरारत करेगा और उसे कुछ काम नहीं करने देगा। परंतु जो अच्छा बच्चा होता है मां उसे उठाती है जब बेटा यह काम कर या कुछ भी उससे बातें करती है।

ऐसे ही परमात्मा अपने प्रेमी भक्तों को प्रेमी जनों को सुबह के वक्त उठाते हैं आप देखेंगे कि कुछ लोगों को पूरी रात नींद नहीं आती है और सुबह 4:00 बजे नींद आ जाती। सुबह क्यों आयी इसलिए आयी क्युकी यह समय सिर्फ परमात्मा के प्रेमियों का समय है यह समय परमात्मा के भक्तों का समय है यह समय उस प्रभु के प्रेमी जनों का है जिनसे परमात्मा प्रेम करते हैं बहुत से भक्त है जो परमात्मा से प्रेम करते हैं पर बहुत कम भक्त ऐसे हैं जिनसे परमात्मा प्रेम करते हैं।

purpose-of-life

चोबीस घंटे में तीस मुहूर्त:-

चोबीस घंटे में तीस मुहूर्त होते हैं। ब्रह्म मुहूर्त रा‍त्रि का चौथा प्रहर होता है। सूर्योदय के पहले के प्रहर में दो मुहूर्त होते हैं। उनमें से पहले मुहूर्त को ब्रह्म मुहूर्त कहते हैं। दिन-रात का 30वां भाग मुहूर्त कहलाता है, यानी दो घटी या 48 मिनट का कालखंड मुहूर्त कहलाता है। उसके बाद वाला विष्णु का समय है, जबकि सुबह शुरू होती है लेकिन सूर्य दिखाई नहीं देता। हमारी घड़ी के अनुसार सुबह 4.24 से 5.12 का समय ब्रह्म मुहूर्त है।

साधारण रूप से समझे तो सूर्योदय के डेढ़ घण्टा पहले का मुहूर्त ब्रह्म मुहूर्त होता है। सही मायने में कहा जाये तो सूर्योदय के 2 मुहूर्त पहले, या सूर्योदय के 4 घटिका पहले का मुहूर्त। 1 मुहूर्त की अवधि 48 मिनट होती है। अतः सूर्योदय के 96 मिनट पूर्व का समय ब्रह्म मुहूर्त होता है।

जानिए, ब्रह्ममुहूर्त में जागने का महत्व व फल:-

सनातन परम्परा में प्रात: उठने का बहुत महत्व बताया गया है,

आयुर्वेद में  ब्रह्ममुहूर्त में जागने से दिन के आरम्भ का महत्व बताया गया है।

वर्णं कीर्तिं मतिं लक्ष्मिं स्वास्थ्यमायुश्च विन्दति ।

ब्राह्मे मुहूर्ते सञ्जाग्रच्छ्रियं वा पङ्कजं यथा ॥ – (भैषज्यसार 93)

अर्थ- ब्राह्ममुहूर्त में उठने वाला पुरूष सौन्दर्य, लक्ष्मी, स्वास्थ्य, आयु आदि वस्तुओं को वैसे ही प्राप्त करता है जैसे कमल।

ब्रह्म मुहूर्त में क्या नहीं करना चाहिए:-

बहस, नकारात्मक विचार, वार्तालाप, संभोग, नींद, भोजन, यात्रा, किसी भी प्रकार का शोर आदि ब्रह्म मुहूर्त में नहीं करना चाहिए । बहुत से लोग जोर से पाठ करते है, यह अनुचित है ।

ब्रह्म मुहूर्त में क्या करना चाहिए:-

ब्रह्म मुहूर्त में चार कार्य ही करने चाहिए : 1. वंदन, 2. ध्यान(Naam-jaap), 3. प्रार्थना और 4. अध्ययन। वैदिक रीति से की गई वंदन सबसे उचित होता है। उसके बाद ध्यान फिर प्रार्थना। विद्यार्थी वर्ग को संध्या वंदन के बाद अध्ययन करना चाहिए। अध्ययन के लिए यह समय सबसे उत्तम माना गया है। इस काल में अध्ययन से सफलता प्राप्त होती है। योग साधनाना के लिए सही समय मन जाता है ।

ब्रह्म मुहूर्त में उठने के लाभ:-

ब्रह्म मुहूर्त के समय में जितना हो सके, अपने को आत्म केंद्रित कर ईश्वरीय सत्ता में ध्यान लगाएं, इस समय में किया गया ध्यान-पूजन निश्चित तौर पर विशेष फलदायी होता है। माना जाता है कि जो लोग ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नियमपूर्वक और धर्म निष्ठ होकर जीवन का निर्वहन करते हैं, उन पर सदैव ही ईश्वरीय कृपा बरसती है, क्योंकि ब्रह्म मुहूर्त में पूजन करने से ईश्वरीय कृपा शीघ्र प्राप्त होती है। माना जाता है कि ईश्वर प्रात: काल सृष्टि में विचरते हैं।

ब्रह्म मुहूर्त के समय संपूर्ण वातावरण शांतिमय और निर्मल होता है। देवी-देवता इस काल में विचरण कर रहे होते हैं। सत्व गुणों की प्रधानता होती है। प्रमुख मंदिरों के पट भी ब्रह्म मुहूर्त में खोल दिए जाते हैं और भगवान का श्रृंगार व पूजन भी ब्रह्म मुहूर्त में किए जाने का विधान है।

नारद ऋषि और विष्णु भगवान की इस कथा से जाने :-

एक बार नारद ऋषि का जानने का मन हुआ कि वह भगवान के इतने बड़े भक्त हैं तो भगवान जो अपने पास डायरी रखते हैं अपने उन भक्तों की जो भक्त भगवान से प्यार करते हैं।  तो वह जानने के लिए बहुत उत्सुक हुए। और वह बैकुंठ गए और भगवान की डायरी को उठा कर देखने लगे पूरे अंत तक देखा पर उनका कहीं भी नाम नहीं था।

न्हें यकीन नहीं हो रहा था कि वह भगवान के इतने बड़े भक्त हैं भगवान को इतना मानते और उनका ही नाम नहीं है भगवान की डायरी में।  तो वो  बहुत उदास हो गए और बहुत ही चिंतित हो गए तो उन्होंने विष्णु भगवान से पूछा प्रभु मैंने आपकी वह डायरी देखी जिसमें आपने नाम लिखा हुआ है उन भक्तों का जो आपसे प्रेम करते हैं।

जो आपकी भक्ति करते हैं। पर उसमें मेरा नाम तो कहीं भी नहीं था तो क्या मैं आपका भक्त नहीं हूं तो भगवान मुस्कुराए और भगवान ने मुस्कुरा कर कहा कि तुमने वो डायरी देखी जिसमें वह नाम थे जो भक्त मुझसे प्रेम  करते हैं लेकिन तुमने वह डायरी नहीं देखी जिसमें उन भक्तों के नाम है जिसे मैं प्रेम करता हूं नारद ऋषि आप उन भक्तों में से जिसे मैं प्रेम करता हूं क्योंकि जिसे मैं प्रेम करता हूं उसे मैं अपने  हर पल समीप रखता हूं।

जब परमात्मा प्रेम करने लगते हैं :-

जब परमात्मा प्रेम(God love) करने लगते हैं तो वह अपने भक्तों को उठाते उठ जा उठ जा सुबह की आरती कर मेरी वंदना कर मुझसे बातें कर मेरा ध्यान लगा। अगर किसी दिन आपकी नींद ना खुले, तो परमात्मा आपको जरूर उठाएंगे। अगर आप भूल गए उठना तो परमात्मा उठाएंगे। कि चले आओ मेरे पास और मुझे चिंतन में बैठो।

तो बहुत सारे लोग सोचते हैं कि हमने कभी भक्ति नहीं की तो हमारी नींद क्यों खुलती है? आपकी नींद इसलिए खुलती है क्योंकि आपका भक्ति से कोई न कोई संबंध जुड़ा हुआ है और परमात्मा चाहते हैं कि आप भक्ति करें इसका अर्थ यह है की आपको भक्ति करनी चाहिए और परमात्मा से संपर्क करना चाहिए वह आपसे बहुत कुछ कहना चाहते हैं और दो पल निकल कर उन्हें सुनना चाहिए। वो आपको कुछ बताना चाहते है

Also Read:- क्या भगवान हमारी सच में सुनते हैं क्या आपके मन में भी यह सवाल है?

तो आप बहुत खुशनसीब है अगर आपकी नींद खुलती है यदि  3:00 से 5:00 के मध्य आपकी नींद खुल जाती है  तो आप वो लोग है जिनसे परमात्मा प्रेम करते है तो आप सुबह अमृतबेला में जरूर उठिये आपको कुछ नहीं बहुत कुछ अनुभूति होगी जो हर किसी को नहीं होती।

क्या आपके साथ भी ऐसा होता है आपकी नींद सुबह 3:00 से 5:00 के मध्य आपकी नींद खुल जाती है तो आप कमेंट में जरूर लिखे।

दिव्य शक्ति का संकेत है

करोड़ों लोग ईश्वर से प्यार करते है

पर बहुत खुशनसीब होते है वो जिनसे ईश्वर खुद प्यार करते है।

Please Help Support Our Work

मैं 2016 की शुरुआत से इस वेबसाइट हमारी विरासत (अंधकार से प्रकाश की ओर का सफर) के लिए अकेले ही काम कर रही हूँ। और इसपे लिख रही हूँ। मुझे इसपे रोज़ आध्यात्मिक जानकारी डालनी होती है. और आज और भविष्य की युवा पीढ़ियों को भारतीय संस्कृति से जोड़ने के लिए दिन में कम से कम भी 9 से 12 घंटे इस वेबसाइट पे काम करती हूँ। जो कुछ भी आप यहां देखते हैं उसे लिखने, बनाने और फैलाने के लिए कुछ आवश्यकता होती है जिसके बारे में आप शायद नहीं जानते हैं।

नीचे सभी खर्चे दिए है जो मुझे अपनी तरफ से लगाने पड़ते है। मैं खुद एक स्टूडेंट हूँ। लेकिन मेरा उद्देश्य है की वर्तमान युवाओं और आगामी भविष्य की युवा पीढ़ी के लिए एक ऐसी वेबसाइट तैयार करनी है जिससे वो भारतीय संस्कारो , संस्कृतियों आध्यात्मिकता , पूजा इन सब का महत्व समझ सके।
और साथ ही भगवान / आध्यात्मिक की महिमा को भी युवा पीढ़ियों तक फैलाना है। जिससे वे अपने जीवन को अपने भारतीय सांस्कृतिक / आध्यात्मिकता के साथ आगे बढ़ा सकते हैं।

Domain Names
Research books/materials
Email provider
Security
Delivery networks
Website custom features
Social media schedulers
Design tools and services
Plugins
Optimization programs
SSL certificates
Hosting (servers and cloud space)

आपका सभी का दान अनमोल है। एक कदम उठाइये इंटरनेट पे अच्छे विचारो का संग्रह बनाने में अपना योगदान दे , ना जाने ये किसके काम आ जाये।

————धन्यवाद———–

Searches related to 3 se 5 neend khulna:-

  • subah 4 baje uthne ka matlab
  • 3 se 5 mein neend khulna
  • सुबह 3 बजे
  • subah 3 se 5 baje nind khulna

Also read:- भगवान को जिसने देखा उसने क्या बताया उसके बारे में ?

3 से 5 ka smay kaun sa hota hai ?

ब्रह्म मुहूर्त का समय होता है।

3 se 5 baje uthne ke fayde

हमारे अंदर अच्छे विचारों का प्रवेश होता है। क्योंकि आध्यात्मिक ऊर्ज उस वक़्त बहुत तीव्र गति से हवाओ में बहती है।

3 se 5 neend khulti hai uska jawab digiye?

कृपया इस ब्लॉग को पूरा पढ़िए आपको आपका जवाब मिल जायेगा

  • Shyam

    Shyam

    मार्च 18, 2018

    Haa 3 se 4 ke bich khulti h nind

    • virasat-admin

      virasat-admin

      मार्च 18, 2018

      Aap par bhgwan ki atti kripa hai…is samay ka upyog kare…nind khule to phir soye nahi…hare krishna

      • Pankaj kumar singh

        Pankaj kumar singh

        जून 16, 2020

        Meri nind aaj 3 baje khuli

      • Aman panchal

        Aman panchal

        नवम्बर 20, 2020

        Meri bhi khulti hai lakin me uth nhi pata ho kya kro hr roj asa hota hai

    • Shweta tripathi

      Shweta tripathi

      मई 7, 2019

      Meri bhi neend aksar kkhulti hai aksar

      • hamari virasat

        hamari virasat

        मई 8, 2019

        ye to bahut achi baat hai. bhagwan ki ap pe kripa hai…Ap upar batayi gyi baato pe dhayan de…

        • Aman panchal

          Aman panchal

          नवम्बर 20, 2020

          Meri bhi khulti hai lakin me uth nhi pata ho kya kro hr roj asa hota hai kya kre is time ⌚3se5

          • hamari virasat

            hamari virasat

            नवम्बर 21, 2020

            Bhgawan ka kaam ishra karna hai unka sath unki kripa apke upar hai uska ehasass dilana phir ye ap par nirbhar krta hai ap usko pechnate hai ki nahi….3 se 5 amritvela ka samay hota hai. maan aur chit ko shant krke hum jeevan ke un sabhi mushkil prasano ke hal jan skte hai jo ab tak nahi jan apye. klyug mei bhagwan ka naam pranam aur unka simran ka fal anant hai. jaha tak uthne ka sawal jis din hirdy se ye anubhav kar liya bhgawan ne uthya hai aur vo apse kuch baat krna chahte hai. us din ap antr hirdy se jaag jayenge.
            Pranam

          • Srujal

            Srujal

            जनवरी 5, 2021

            Mari neend rat 3:45 ko roj khuti hhai

          • Srujal

            Srujal

            जनवरी 5, 2021

            Mari neend rat 3:45 ko roj khuti hhai

          • hamari virasat

            hamari virasat

            जनवरी 10, 2021

            Ap pe bhgawan ki kripa hai. bhagwan se bhakti se apka koi ghera smbandh hai. unse judne ki koshish kigiye ye vo waqt hai jab vo apko yaad kar rahe hai. is waqt ap unse baat kar sakte hai..Hari bol

    • Ram Pratap gupta

      Ram Pratap gupta

      दिसम्बर 23, 2019

      Merinind axar khlte hai par mai jag nhi pata hu.jiske karan man Dukhi ho jata hai.roj sone se phle sochta hu morning me uthunga par yesa.par nind khulti hai.fir so jata hu.jisse ki man hamesa dukhi rhta hai..

      • hamari virasat

        hamari virasat

        दिसम्बर 23, 2019

        Aisa apke sath hee nahi un sabhi logo ke sath hota jiska koi ghera sambandh bhgwan se bhakti se juda hota hai …mere sath bhi aisa hota tha….apko thodi se koshish karni hai. Bhagwan se request krke soi plz mei nhi uth sakta to tum utha dena. baki thodi effort apko karni padegi..Amritvella time(3 to 5) mei agar aap uthna shuru akr dete hai to ek divinity apke face pe dikhegi aur apka maan bhi bht khush rahega.

      • anshu

        anshu

        सितम्बर 7, 2020

        me re nind 5clock openin eye

    • Manjeet Kumar

      Manjeet Kumar

      अप्रैल 1, 2020

      Haan meri khulti hai neend 3say 5kay bich phle mai phir say so jata tha magar ab nhi sota hu

      • hamari virasat

        hamari virasat

        अप्रैल 3, 2020

        ye to bahut achi baat hai…

    • Sachin

      Sachin

      मई 1, 2020

      Ha meri need roj khulati or darabana jaisa bhi lagta hai

    • Priyanka bhatnaagar

      Priyanka bhatnaagar

      मई 23, 2020

      Mere bhi nind3se5nje khulti h daily

    • Veni

      Veni

      मई 25, 2020

      Main har din 3 se 4 ke bich jag jati hui….jitni bhi gahari nind ho 3.30 am aakhe khul hi jati hai…..jaise kisi ne yaad kiya ho.

    • Abhimanyu

      Abhimanyu

      सितम्बर 17, 2020

      ofcpurse 4-5 dino se kya ho rha hai mainu check kiya tha kaha ja rha tha negative cheeje aapse nata jod ti hai prr abb pata lag gya🙏

    • Vaibhavi fegade

      Vaibhavi fegade

      नवम्बर 13, 2020

      Ha har roz khulti h 4-4:30 baje
      Ab pata chala ki kyu khul rahi thi
      Last 5 month se khul rahi h ye time pe meri nind

      • hamari virasat

        hamari virasat

        नवम्बर 21, 2020

        Thank you.

    • Annu sharma

      Annu sharma

      मार्च 16, 2021

      Nerii

    • Sikander

      Sikander

      सितम्बर 20, 2021

      Yes 3 से 5 नींद khulti hai

  • Dev

    Dev

    मार्च 19, 2018

    Jai bhole nath…shrimaan ji mere sath b kucch aisa hi hota hai jo nhi huaa aaj tak woh ho rha hai..meri b need apne aap 4 bje khul jati hai .or fir me sanan aadi se nivart hokar suray arg dekar ..iswar ki murti ko snan karta hu fir aarti bgerah karta hu ..or pta nhi ab me yeh sab na karu to mujhse rha nhi jata koi mere pooja ke time me aaye to pta nhi mujhe bahut gusaa aata hai ..me mandir jata hu or jis din sochu ki aaj nhi jaunga us din to fir jake hi aata hu ..aisa kyun mujhe ni pta lekin itana jarur hai ki kucch to hai ..aap mera margdarshan kre.dhanyabad dev sharma

    • virasat-admin

      virasat-admin

      मार्च 19, 2018

      Aap par bhgwan ki bahut badi kripa hai aur vo apse prem karte hai…3 se 5 bhgwan unhe hee jagate hai jinse vo bhut pyar karte hai. kuch pal ankho ko band karke unhe sunane ki koshish kigiye. bahut logo ki shikayat hai ki bhgwan unse kuch baat nahi karte per sach to ye hai ham unhe kabhi sunane ki koshish nahi karte hai…aur ap ye puch rahe hai pooja na kare to apse raha nhi jata hai…to pehle hum ye jane hum puja kyu karte hai ? hum indirectly bhgwan se milte hai puja ki through. iska matlab hai jab jivatma parmatma se nhi milta roj to uska maan bechan rehta hai .Ap pe kripa yuhi bani rahe
      dhanyawad

  • Manish kumar maurya

    Manish kumar maurya

    अक्टूबर 22, 2018

    3 se 5 baje subha need khulti hai,

    • Admin

      Admin

      अक्टूबर 26, 2018

      Aap per Bhagwan ki vishesh kripa hai..

  • omesh kumar

    omesh kumar

    अक्टूबर 26, 2018

    aaj kal subha 3 or 5 k bich mai meri har roj aakh khul rhai hai or aaj to mere stha kuch alage hi hua hai aaj raat mujhe jo savpan aaya vo sach ho gya or mujhe aaj subha mai udha to mujhe laga ki mujhe jis time meri aakhe
    khulti hai use time mujhe bhagvan ka dyana karna chahiya or aaj hi jab mai ye soch hi rha tha ki jase hi main aaj
    youtube per bhagvan ke bhajan dekne ke liye on kiya to main aapki ye video dekha or mujhe esa laga ki bhagvan
    chate hai ki main jis time meri aakhen khulti hai so use time main bhagvan ka dyan karu.

    thanks for u

    • Admin

      Admin

      अक्टूबर 26, 2018

      Thanks Apni batein share karne ke liye . Humari choti se yahi koshish hai ki hum sabhi bhagwan se jud sake. Apne bahut acha socha hai. bhagwan ki kripa sab pe hoti hai per iska ehasass har kisi ko nahi ho pata..ap bahut lucky hai… All the Best 🙂

  • KEERTI PORWAL

    KEERTI PORWAL

    नवम्बर 13, 2018

    Hare Krishna.. Radhe Radhe
    Ha sach me mujhse prabhu subah uthate hein…lekin mein unse thodi thodi der kh k fir so jati hu…wo har roj aate hein mare pas…aapka margdarshan hua.ye bhi prabhu ki kripa h..mein aaj jaldi so jaungi taki kl prabhu k uthane par me bina aalas k jaldi uth jaun..or unki bhakti kari..aapka dhanyavad

    • virasat-admin

      virasat-admin

      नवम्बर 13, 2018

      Hare Krishna…Ye to bahut achi baat hai…prabhu ki kripa ap par hamesha bani rahi..

  • Shashank kumar mishra

    Shashank kumar mishra

    दिसम्बर 22, 2018

    Han 3 se 5 baje khulati h Kay main jo magata hu vo milega

    • admin

      admin

      दिसम्बर 25, 2018

      maang agar sachi hai aur Bhagwan ko apke liye sahi laga to Bhagwan kisi na kisi tarh ap tak pahucha hee denge.

  • parlash

    parlash

    जनवरी 17, 2019

    sir meri neend 3 bje ke baad khulti hai,oske baad neend nahi aati zabrdsti sona pdta hai…

    • admin

      admin

      जनवरी 17, 2019

      ye to kitni achi baat hai apki neend 3 bje khulti hai. phir sona kyu aur jo galti sab kare vo karna kyu. apke ass pass jo soo rahe hote hai unpe ye kripa nhi hoti isliye vo sote rehte hai. Dil ke darwaze pe jab ishwar aye to darwaza khol dena chahiye. koshish kare na sone ki do pal baith kar ishwar se baat karne ki koshish kigiye ya bilkul shant baith jaye. ye diya hua time kabhi khali nhi jayega. Ap bahut se baato ko mehsus karne la jayenge. That will be life changing moments.
      hare krishna

      • Nandini

        Nandini

        जुलाई 4, 2020

        Mujhe daily bure spne aate h es karan 3,4 bje nind khul jati h.Ab ese m positive smjhu ya negative.

        • hamari virasat

          hamari virasat

          जुलाई 4, 2020

          bilkul positive smjho aap. kitne log alarm laga kar sote hai ki brahm muhrat mei uthenge lekin phir bhi vo uth nhi pate. lekin aap ki uthne ki vajay jo bhi ho result to positive hai na us sapne ki vajay se apki neend ache tym mei khul rahi hai…bhgwan se judiye us tym bas unko ek baar yaad kigiye vo apko yaad kar rahe hai..
          stay positive.
          🙂

  • Sanjay rathore

    Sanjay rathore

    फ़रवरी 7, 2019

    Agar 3se 5ke bich nind khule to kare bethker mala kare ya dhayn kare ya nahane ke bad kare tab to der ho jayegi kya uthte he bethker mala ker le to wahi buster per he ya nahana jaruri he

    • admin

      admin

      फ़रवरी 7, 2019

      Kehte hai maan agar shudh hai to sab shubh hota hai. Aap dhyan kar sakte hai aur mala bhi. Aur agar 4-5 ke bich possible ho naha le to apko braham muharat mei uthne ka aur nahane k fal bhi mil jata hai. Baki hum jaise bhi bhagwan se jude unse jude reh kar hum har kam mei safal hote hai. jeevan mei bhatkab kaam ho jata hai.

  • Sanjay rathore

    Sanjay rathore

    फ़रवरी 7, 2019

    Muje jawab de plz

    • admin

      admin

      मार्च 6, 2019

      Apka jawab de diya..pehle converstion mei ap dekh sakte hai..phir bhi
      Kehte hai maan agar shudh hai to sab shubh hota hai. Aap dhyan kar sakte hai aur mala bhi. Aur agar 4-5 ke bich possible ho naha le to apko braham muharat mei uthne ka aur nahane k fal bhi mil jata hai. Baki hum jaise bhi bhagwan se jude unse jude reh kar hum har kam mei safal hote hai. jeevan mei bhatkab kaam ho jata hai.

  • Manoj shinde

    Manoj shinde

    मार्च 5, 2019

    Sir mere bhi ask 3maji khulte he har roj par me samj nahi pa raha hu iska matlab plz…ap muji bada dijiye me kya karu jab mere 3maji aakh khuli tho plz…sir

    • admin

      admin

      मार्च 6, 2019

      आपकी नींद इसलिए खुलती है क्योंकि आपका भक्ति से कोई न कोई संबंध जुड़ा हुआ है और परमात्मा चाहते हैं कि आप भक्ति करें इसका अर्थ यह है की आपको भक्ति करनी चाहिए और परमात्मा से संपर्क करना चाहिए वह आपसे बहुत कुछ कहना चाहते हैं और दो पल निकल कर उन्हें सुनना चाहिए। वो आपको कुछ बताना चाहते है

  • Anchal pathak

    Anchal pathak

    मार्च 12, 2019

    Yes Meri neend aksar 2 se 3:30 ke beech khulti hai.

  • KINJAL

    KINJAL

    जून 22, 2019

    MERI BHI IND KHUL JATI HAI PAR SUBAH JOB KA TENSION RAHETA HAI IS LIYE 10.15 MIN BHAGWAN KA NAME LEKE FIR BADME SO JATI HU

  • Hirji patel

    Hirji patel

    जुलाई 8, 2019

    Ha 3 Se 5 ke bich khul jati hi nind kuch 10 dino se

    • hamari virasat

      hamari virasat

      जुलाई 8, 2019

      ye to bahut achi baat hai…iska labh uthaiye…sometimes life hame ruke kuch sochne ki jarurt hoti hai ya ishwar hame kuch ishro m smjhna chhate hai…ye shant samay mei hu ho sakta hai…apko shubh kamnaiye…

  • Babita

    Babita

    जुलाई 25, 2019

    Sab bekar ki baatein h bhagwan ko jitna mano bhagwan utni hi dur jate h…….. Mene kitni puja ki nange per mandir gani, kitne vrat kiye. Lekin jb bhi pregnant hoti hu miscarriage ho jata h….. Bhagwan h hi ni

    • hamari virasat

      hamari virasat

      जुलाई 25, 2019

      Ab tak khud ko kasht dekar unko manya hai..bhagwan ko kabhi khushi nhi milti Agar unke bacho ko koi takleef ho…Mujhe jayda to nahi pata lekin itna pata hai bhgwan sirf prem ko smjhte hai..prem shradha bhav se pukar ho to vo jarur sunte hai…jab koi rasta nazar nhi a raha to itna to kar sakti hai..unse pyar se bhav se 4 se 5 ke bich baat kigiye manaye..aur unpe vishwas kigiye… is mantr ka jaap kigiye..kya pata kripa ho jaye..shri krishna ji ke shri charno mei prathna:-
      “देवकीसुत गोविन्द वासुदेव जगत्पते।
      देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत:।।”
      Shri radhe

  • Rajkumar Gupta

    Rajkumar Gupta

    जुलाई 25, 2019

    Mera 2,3 din se 4:30 ko neend khul ja rahi hai

    • hamari virasat

      hamari virasat

      जुलाई 25, 2019

      yE TO BAHUT ACHI BAAT HAI…ISKA LABH UTHAI…BHGWAN KI KRIPA APKA KA INTZAR KAR RAHI HAI…

  • Bharti verma

    Bharti verma

    अगस्त 7, 2019

    Ha meri bhi 3 se 5 baje ke bich nind khulti h roj par me to puja path me vishvash hi nhi rakhti hu

    • hamari virasat

      hamari virasat

      अगस्त 8, 2019

      puja path mei ho ya na ho koi fark nahi padta. Lekin bhgwan hai itne to ap jarur manti hongi na. Agar apki neend khulti 3 se 5 ke bich to bas pyar se unka naam lekar bhi ap pranam kar lengi to vo un tak pahuch jayega. it will make strong connectivity to God. with also you will get inner peace.

  • Sujeet mehta

    Sujeet mehta

    अगस्त 30, 2019

    Muje bh roj 3se5 k bich nind khil jati h

  • Rahul Limhan

    Rahul Limhan

    सितम्बर 4, 2019

    kuch din se mere sath bhi aisa hi ho raha he me pareshan tha ki kya karan he par abhi ye padhakar bahut achha laga

    • hamari virasat

      hamari virasat

      सितम्बर 4, 2019

      Apka bahut bahut dhanywad. hamre social media channel ko ap like and follow kar sakte hai for more updates. aur rating bhi de sakte hai.

  • Ravi Singh

    Ravi Singh

    सितम्बर 11, 2019

    Han ninnd khulne ke bad kitni bhi kosis karun Lek in ninnd nahi aati

  • MAMTA SURYAVANSHI

    MAMTA SURYAVANSHI

    सितम्बर 11, 2019

    Meri nind hmesha isi bich khulti he pr m fir so jati hu

  • गुरजीत सिंह

    गुरजीत सिंह

    सितम्बर 21, 2019

    मेरा एक प्रश्न है
    मेरी आँख सुबह 3बजे से5बजे के बीच खुलती है
    मेरी उम्र 30वर्ष है मेरी शादी नही हुयी है
    मै मन्दिर में सोता हूँ
    क्या मुझे सुबह उठकर नहाना जरूरी है या हाथ मुह धोकर
    भक्ति में लग जाना चाहिए
    मैं रोज ऐसे ही करता हूँ
    40-50 मिनट के बाद सो जाता हूँ
    क्या ये सब ठीक है
    कृप्या मार्ग दर्शन करें

    • hamari virasat

      hamari virasat

      सितम्बर 24, 2019

      ये तो बहुत अच्छी बात है आपका निवास स्थान मंदिर है। अगर आप ३ से ५ के बिच में नहाते है तो आपको ब्रह्म मुहरत में नहाने का फल मिलता है। अगर किसी कारन आप ऐसा नहीं कर सकते तो कोई बात नहीं भगवान हमारे मन की पवित्रता पहले देखते है। आपको जैसा ठीक लगे वैसा कर सकते है।

  • Ajit

    Ajit

    सितम्बर 24, 2019

    Mera neend 3.00-4.30 ke andar khulta hai lekin uthke pair se se jata hu thakan ki wajah se kyu ki 11-12 baje se sota hu to…..lekin abhi samajh geya 4.00 baje se hi meditation suru kar dunga….vese jo shubhe 6.00 baje half an hour karta tha abhi 4.00 baje karunga…..thank a lot for this post..

    • hamari virasat

      hamari virasat

      सितम्बर 24, 2019

      it’s my pleasure. if you got benefits and right direction from this post. thanks you too

  • Shivam kumar

    Shivam kumar

    सितम्बर 24, 2019

    Jai Shree Ram…….
    Mai aascharyachakit hu ki kaise meri neend hamesa 3:10 se 3:15 k beech hi khulti hai…..jabki mere sone ka samay kuch bhi raha hooo…aapse bahut accha margdarshan mila iske liye mai aapka hriday se Dhanyavaad karta hu.

    • hamari virasat

      hamari virasat

      सितम्बर 25, 2019

      हमारी वेबसाइट का उद्देश्य ही यही है की जो सही राह चाहते है उनको सही राह मिले. बहुत अच्छा लगा सुनकर..आपका भी बहुत बहुत धन्यवाद .

  • sandhya vishvakarma

    sandhya vishvakarma

    दिसम्बर 5, 2019

    मेरी नींद भी 3 से 5 बजे के बीच खुलती है।

  • Sony jha

    Sony jha

    जनवरी 7, 2020

    Main pichhle 20 din se thand mein thik 3:10 se 3:15 mein uth jati hu. Kaafi tym se socti thi subah uth kr puja karu pr nhi kr pati thi aur late ho jane se mann chidchida ho jata tha par ab jb uth jati hu sare kaam krk 4:20 se 4:45 tk naha leti hu aur puja pr baith jati hu. Bahut sukon milta h mann achha rehta h. Shanti se puja ho jati h. Pr ek kamna h mere mann mein jo unse main daily mangti hu pr puri nhi ho rhi h isliye puja k tym rona bhi aata h aur aansu bhi nikl jate h. Aisa kya karu ki bhagwan meri kamna jald puri kr de.

    • hamari virasat

      hamari virasat

      जनवरी 7, 2020

      Mujhe ye nahi pata kya hai jo apki kamna hai. phir bhi agar hum sache dil se use pukarte hai aur usse kuch chahte hai phir bhi vo nahi de rahe to shyad use na paane mei hee apki bhalai hai. shyad apko lagta hai vo apke liye acha hai lekin bhgwan aaj nahi ane wala kal dekhte hai ya ye bhi ho skata hai jo abhi apki kamana hai vo puri ho lekin uska sahi waqt nahi aya ho. Aap bas vishwas rakhiye kyuki uski dene ki timing bilkul sahi samay pe hoti hai..I wish for you wonderful life. God is always with you.

  • Sharwanram

    Sharwanram

    अप्रैल 3, 2020

    Ha Meri nind daily 3 se 5 k bich khulti h par mera man bhakti me bhagwan k nam me nhi lagta h

    • hamari virasat

      hamari virasat

      अप्रैल 3, 2020

      bhakti bhagwan to baad mei hai..pehle hume khud se judna hai apne maan mei manthan karna hai…peacefully hokar bas baith jaye…apko khud iska power mehsus hone lagega…phir apko maan lagane ki jarurt nahi hogi…vo khud ho jayega..by the grace of God.

  • Poonamnauroji

    Poonamnauroji

    अप्रैल 7, 2020

    Maharaj ji me dekh parhi hu ki sbki neend khulri meri nind 4 bje hi kyu lgti he raat bhr jagkr..krpya btane ka kasht kare

    • hamari virasat

      hamari virasat

      अप्रैल 7, 2020

      everyone knows about that…ki 3 se 5 ka jo samay hota vo kitna jayada khass hota hai.. iska varnana hamare shastro mei bhi milta hai. aise apke sath he nahi bahut logo ke sathh hota hai …shyad abhi aap khud ko janana nahi chahti apke maan mei vo iccha nahi jagi bhagwan se niswarth bhav se judne ki. jis din thodi se bhi fikr jaag gayi us din unki kripa ho jayegi. focus kare ki tym se soye baki sirf ek request bhagwan se karke soye ki shubha utha de. unki kripa hogi to aap dekh sakogi kyu is samay ko itna khass smjha jata hai..Best of Luck

  • यशवंत

    यशवंत

    अप्रैल 9, 2020

    मेरी नींद रोज 3 से 4 के बीच खुल जाती हैं पानी पीकर वापस सोता हु तो काफी देर बाद नींद नही आती अजीब अजीब ख्याल आते हे यह रोज का नियम हो गया है क्या करू बताये

    • hamari virasat

      hamari virasat

      अप्रैल 9, 2020

      ये कोई बुरी बात नहीं की आपकी नींद ब्रह्म मुहरत के आस पास खुलती है और फिर अति नहीं। जब आपके पुण्य उदय हो जाते है तब ब्रह्म मुहरत में नींद खुलनी शुरू होती। ये भगवान की बहुत बड़ी कृपा होती है। इसे यूही जाया मत कीजिये बुरे ख्याल की तरफ से अपने विचार अच्छे तरफ ले जाये। अध्यात्म-भगवान की तरफ– सिर्फ कुछ पलो के लिए। आप वो महसूस करेंगे जो अपने अब तक महसूस नहीं किया।

  • Ashok Kumar

    Ashok Kumar

    अप्रैल 9, 2020

    Radhe Radhe- meri nind to alarm ke hisab se hi khulti hai hamesha 5 ls 7 baje ke bich jis time ka bhi alram bhartha hu. kya mujh pr Bhagwan ki kirpa nahi hai. abi meri age 33 hai. Lekin jab meri age 15 se 22 ke bich thi tab mujhe Maa Sherawali ki shakti mahsus hoti thi or mujhe kabi bhi dar nahi lagta tha. Lekin ab mujhe vo sakti mahsus nahi hoti. Margdharshan kare ka kasth kare plz.

    • hamari virasat

      hamari virasat

      अप्रैल 9, 2020

      Radhe-Radhe
      Alarm se to sabki neend khulti hai lekin jo 3 se 5 braham muharat mei khulti hai vo antar atma ki awaz wali alarm hoti hai, ye bhagwan ki kripa hoti uske liye jo sach mei khud ko pechana chahte hai..bhagwan se judna chahte hai.. humesha unse prathna karte rehte hai …tab unki neend khulna shuru hoti hai 3 se 5. jaha tak kripa ki baat bhgwan ki kripa sab pard barbar hoti hai lekin use mehsus karne ke liye unse judna pardta hai khamosh hokar kuch palo ke liye. do pal jo sirf bhgwan ke liye ho.

  • Vibha kosta

    Vibha kosta

    अप्रैल 12, 2020

    मेरी नींद 3 से 4 बजे के बीच खुलती है जब नींद खुलती है तो बहुत प्यारी खुशबू आती हैं खुशबू ऐसी लगती हैं जैसे बहुत सारे फूलों से आ रही हो ।।

    • hamari virasat

      hamari virasat

      अप्रैल 12, 2020

      iska matlab to mujhe nahi pata hai…lekin jo bhi hai ye phoolo k khushboo ka ana bhut he positive hai…ye to bahut achi baat hai brham muharat mei ap par vishesh kripa hoti hai..bas Bhagwan se judne ki koshish kigiye….

  • Bhumi

    Bhumi

    अप्रैल 14, 2020

    Meri nind roz 3-5 ke bich khulti h pr maximum vo bahot bure sapne ki vjah se khulti h, ya to sapne me m kisiko maarti hu ya koi mujhe maarta h or agar sapna na bhi aae kbhi to bhi m 3 bje achanak darkr uthjati hu or khud se baate krne lgti hu
    Yha m lucky hu ya unlucky?

    • hamari virasat

      hamari virasat

      अप्रैल 14, 2020

      wajay chahe jo bhi ho…lekin apko bhagwan uthe hai amritvela mei, of course, you’re the lucky one. bhagwan se judne ki koshish kigiye unka naam le sake to thik hai nahi to unk0 sirf yaad karke chup chap baithe rahe. apko bhut alag feel hoga bht jald aap bht sare ache thoughts se bhar jayengi..apko mehsus hoga apki bhgwan se kareebi kitni hai..aur apni real life ke lye bhi positive mehsus karogi ap.
      Good luck.

  • Deepti

    Deepti

    अप्रैल 16, 2020

    Yes Meri neend hamesha 3:30 bje khul jati hai.. Par mein uth kar phir so jati hu..

    • hamari virasat

      hamari virasat

      अप्रैल 17, 2020

      shyad hum sabhi ne ye soch rakha hai ki kaam hee jindgi hai jo physically kiya jata hai. khud mei utrne bhut jaruri hai jab upar wala samay de raha hai to jaag kar khud ko suannae ki koshish kigiye..kya pata Bhagwan se judne ka rasata mil jaye…

  • Virendra

    Virendra

    अप्रैल 22, 2020

    Yha to aadat ho gyi hai net 3 bje bina kisi ke koi alarm bhi nhi

  • Mohit singh chandel

    Mohit singh chandel

    मई 26, 2020

    Ji haa meri bhi nind 3.33 mint par khul jati hai hai bas ak sapna aata hai aur achank nind khul jati hai

  • ASHOK JHA

    ASHOK JHA

    जून 6, 2020

    JI HA KHULATI HAI

  • sunil

    sunil

    जून 20, 2020

    meri har roz 3:05 am par aankh khulti hai qki paas phone rakhta hu dekhta hu har roz itna time par hi khulti hai aankhe to kbi se khulti aai hai but pichle kuch dino se ajeeb lag ra jaise har waqt koi mujhe dekh ra jise mai dekh nhi sakta raat ko sota hu asa lagta ki koi mere baaalo par hath fer ra suru me bas dar laga ab acha lagta hai khi bhi jata hu mujhe asa lagta hai ki wo sath hai mere sath chal rhi par koi nhi hota 8929749296 contact koi help krega

  • VIVEK YADAV

    VIVEK YADAV

    जुलाई 23, 2020

    Meri neend rooj 3:01 se 3:05 k madya khull rahi hai . Ye kareeb 1 month se ho raha hai . Koi batayega ki asaa kyo ho raha hai. Mera no. Hai 9411663330, 8445272707. Please help me.

    • hamari virasat

      hamari virasat

      जुलाई 27, 2020

      Agar apne upar likha mera blog read kiya hoga to apke swalo ke jawab apko khud mil jayenge. Jeevan mei kuch awasar kuch palo ke liye aate hai uska sadu upyog karke uska labh uth sakte hai .
      Stay Blessed

  • Manish baghsavar

    Manish baghsavar

    जुलाई 27, 2020

    Mujhe kutch saloon se yesa ho raha aksar raat neend nahi aati aur 4se 5 baje hi aati hai

    • hamari virasat

      hamari virasat

      जुलाई 27, 2020

      Ye achi baat nahi hai..Apko ispe dhyan dena chahiye…agar 3 se 5 ke bich neend khulti hai aap khud jaag jate hai to acchi baat hai lekin usi time neend ana theek nahi..khoshish kigiye ke jaldi soye aur alarm lagkar bhi lekin jarur uthe..Best time to connect to God. You will definitely get peace and right direction for your life.
      Stay blessed

  • Tannu Rani

    Tannu Rani

    जुलाई 31, 2020

    Ji agar 2 se 3 baje ke beech neend khule toh uska Matlab Kya hota h ji

    • hamari virasat

      hamari virasat

      अगस्त 1, 2020

      iska koi Matlab Nahi hota..ye apki adat mein shamil hoga…we are talking about that time that belongs to spiritual power. 3 se 5 adhyatmik shaktiyo ka samay hota hai..

  • Udit Dwivedi

    Udit Dwivedi

    अगस्त 16, 2020

    Meri neend daily 5.37pr khulti h

  • Nandinii

    Nandinii

    अगस्त 28, 2020

    Thank you so much please meri help kare.. meri 15 din 2:30 -se 3 k baje k beech aankh khul jaati h… I know ki ye positive h khulna but fir bhi mujhe bahot darr lgta hai pls suggest ki me kya kru

    • hamari virasat

      hamari virasat

      अगस्त 28, 2020

      आज बहुत सारे युवा पीढ़ी पूरी रात जागते है और ब्रह्म मूहर्त (3 से 5 के बीच का समय) जब जागना होता है तब सो जाते है। और जब सोकर उठते है तब कहते है उनका मन न जाने क्यों अशांत है बेचैन है ? और ऐसा इसलिए होता है जब हमारे अंदर ईश्वरी शक्ति मजबूत होने का समय होता है तब हम सो जाते है और आसुरी शक्तियों को ब्रह्म मूहर्त में सोकर प्रबल बना लेते है। लेकिन आपने जानने की कोशिश की है ये अच्छी बात है आप अपने अंदर की ईश्वरी शक्तियों को ब्रह्म मुहर्त में जागकर प्रबल कीजिये। आपके अंदर की आसुरी शक्तियों जैसे डर , चिंता , बुरे विचार ये सब अपने आप कमज़ोर हो जायेंगे।
      सुबह का समय ही आपका ऐसा होता है जब आप खुद से मिलते है ईश्वर से शांति में बातें करते है। और ये बातें जो मैंने आपको बताई वो तो सदियों पहले हम सभी के पूर्वज ऋषि संत ने घोर साधना करके बताया था।

  • Maya

    Maya

    सितम्बर 2, 2020

    Ha Meri bhi nind roj 3.10 ko khulti hai

    • Manav

      Manav

      सितम्बर 4, 2020

      Ek dum timely khulti hai neend alarm god ne apke body me set kiya hai

  • Vickyraj salvi

    Vickyraj salvi

    सितम्बर 5, 2020

    Mujhe raat ko nind nahi lagti iska Kya Matlab hai aur 3 baje ke baad nind lag jati hai

  • Aman

    Aman

    सितम्बर 16, 2020

    Me bholenath ki bhkti krta hu meri nind 3bje4bje khulne lgi hai asa kyu or mera mann bahut parshan ho jata hai muje kya krna chaiye pls reply

  • Aman panchal

    Aman panchal

    सितम्बर 16, 2020

    Meri nind kuch smaye se 3 se 4bje khulna suru hogai hai asa kyu me bholenath ki bhkti krta hu muje bahut skun mila pls reply

  • Sobha Singh

    Sobha Singh

    फ़रवरी 13, 2021

    Meri neend Roz 12 baje raat me khul jaati hai or subha 6 baje neend aati hai us beech darr bhi lagti hai mujhe
    Iska Kiya Mtlb smjhu

  • Sobha Singh

    Sobha Singh

    फ़रवरी 13, 2021

    Meri neend Roz 12 baje raat me khul jaati hai or subha 6 baje neend aati hai us beech darr bhi lagti hai mujhe
    Iska Kiya Mtlb smjhu

  • nikhlesh

    nikhlesh

    मार्च 2, 2021

    मेरी भी नींद पौने 3 बजे खुलजाति है ,क्या करना चाहिए

    • sanjay Utagikar

      sanjay Utagikar

      अप्रैल 10, 2021

      मेरी भी नींद 3 -5 बजे खुलजाति है ,

      • hamari virasat

        hamari virasat

        अप्रैल 10, 2021

        Very Good. Ap par bhagwan ki kripa hai. blog mei upar diye gaye jankari ko apnaye.
        Thank you.

        • Rampal Bhardwaj

          Rampal Bhardwaj

          मई 5, 2021

          मेरा नाम रामपाल भारद्वाज है 2018 अक्टूबर में मेरे 16 वर्षीय बेटे की मौत हो गई थी उससे पहले मुझे नींद नहीं आती थी अक्सर पूरी रात जागता रहता था लेकिन मेरे बेटे की मौत के बाद अक्सर सुब्ह सवा तीन बजे मेरी नींद टूट जाती है फिर नींद नहीं आती ….
          इसका क्या मतलब हो सकता है?

          • hamari virasat

            hamari virasat

            मई 30, 2021

            acche Sanket hai…ishwar se judne ka prayas kare is samay….3 se 5..

  • sanjay Utagikar

    sanjay Utagikar

    अप्रैल 10, 2021

    Meri Nind subhah 9 to 5 baje ke bich khulti hai

  • Gopal Tawar

    Gopal Tawar

    अप्रैल 28, 2021

    Haan Meri Neend bhi teen baje khulti hai

  • Navi Sharma

    Navi Sharma

    जून 3, 2021

    Sir meri nind pehle har roz khulti thi 3:15 AM p achanak vibrate hokar par mai samjh nhi pata tha dheere dheere wo band hogeya
    To kya prabhu naraz hoge kya… Agar ab mai khud uthna shuru kr dun to… Parmatma se dubara connect ho sakunga
    Actually sir mai bajrangballi ko bahut maanta hun.. Or bachpan se fast rakhta aara hun but kisi ne mujhe ye boldiya k mujhe fast nhi rakhne chahiye… Kyoki wo shaadi mai adchan paayege
    So pls help me sir

    • hamari virasat

      hamari virasat

      जून 4, 2021

      Aaap koshish kigiye apki neend phir se khulne lagegi…aur jaha tak fast ki baat hai to vo apki marzi hai. agar ap koi bhi kam shradha bhakti se karte hai. to apke bhagwan tak vo jarur pauchta hai aur vo apki dil ki batein jante hai apko kya pasand hai kya na pasand. bhagwan kisi ka kam nhi bigate. Bhagwan prem ko smjhte hai aur vo prem se hee bane hai kisi ke kehne pe bhakti ke bich dar ko janam na lene de. shyad ye apki pariksha ho apne bachpan se fast rakha hai. Apne dil ki sune.
      Hanuman jee to khud ek bhakt hai vo kebal sabko bhakti se jodna jante hai…Apki bhakti badhti rahe vo aisa he ashirwad apko denge..Shadi ki iccha ho to vo bhi ashirwad denge…baki apki marzi jaisa thik lage..
      jai shri Ram..

  • हिमानी

    हिमानी

    जुलाई 4, 2021

    मेरी नींद भी लगभग प्रतिदिन सुबह 3- 3:30 पर खुल जाती है।

  • Raja kumar

    Raja kumar

    जुलाई 10, 2021

    Mujhe rat bhar nind nhi aati subah ke 3:30 se 4 baje hi nind aati hai

  • JAYSHREE DEEPAK Kale

    JAYSHREE DEEPAK Kale

    अगस्त 11, 2021

    Mai Mumbai Se hu me right need AFSAR 3-5 ke beech khulti he or Aaj Aisa Laga kisine Chukar uthaya or Mai uth gayi, Samay dekha toh 3.11 baje the or Mai HarHar Mahadev or On Namah Shivay Bolkar so gayi or fir dobara 4baje akh khuli

  • ASHISH SHARMA

    ASHISH SHARMA

    अगस्त 11, 2021

    मेरे साथ भी यही हो रहा है इस लिए टाइप करके गूगल पर इसका मतलब जानना चाहा मेरी भी पिछले 1 महीने से सुबह 3 बजे के बाद आँख खुल जाती है आज 3 : 09 , उससे पहले दिन 03:15, उससे पहले दिन 03:28 अपने आप आखे खुल जाती है समझ नही आ रहा क्या करे कोई शक्ति है तो दिखती क्यू नही क्या करना सही रहेगा ऐसे समय मे बताये

  • Chitrangna saxena

    Chitrangna saxena

    दिसम्बर 1, 2021

    Yes hmarini nind bhi 3 k bd khul he jati roz.. lekin kabhi smjh nh aata tha aisa kyu hota h..aaj ye artical padh k acha lga… shayad bhagwan bhi hmse pyar krte..❤️🥰🥰

  • Shelly Sethi

    Shelly Sethi

    फ़रवरी 15, 2022

    Yes ,roz 3.05 mere neend khul jati h or chah k b so ni paati.

Leave your comment
Comment
Name
Email